मारुति, हुंडई से लेकर टाटा तक, इस बार फेसलिफ्टेड कारों पर रहेगी नजर - Sarahindustan

This site is all about Special and Trending mobile, Technology, and Geographical news.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, February 1, 2020

मारुति, हुंडई से लेकर टाटा तक, इस बार फेसलिफ्टेड कारों पर रहेगी नजर

संचित टंडन, नई दिल्ली. अगले हफ्ते नई दिल्ली में शुरू में हो रहे 'ऑटो एक्सपो 2020' में कई मशहूर मॉडल्स एक बार फिर पेश किए जाएंगे, लेकिन बदले हुए चेहरे के साथ। इन फेसलिफ्टेड कारों में एसयूवी से लेकर हैचबैक तक शामिल हैं...

इग्निस और विटारा ब्रेजा
मारुति ने कहा है कि एक्सपो में सबकॉम्पैक्ट एसयूवी 'विटारा ब्रेजा' और हैचबैक 'इग्निस' के फेसलिफ्टेड वर्जन पेश किए जाएंगे। ब्रेजा को इस सेगमेंट में आई नई गाड़ियों से लड़ने के लिए सजाया गया है। फ्रंट बंपर बदला गया है। हेडलैम्प के साथ ग्रिल भी नई है। नया पेट्रोल इंजन दिया है। इग्निस में सजावट पर ही ध्यान है। इसकी नई ग्रिल को क्रोम से कवर किया है। साइड और रिअर प्रोफाइल में कोई फर्क नहीं है। नया स्मार्टप्ले इंफोटेन्मेंट सिस्टम इसे मिल सकता है। 1.2 लीटर का इंजन के12बी इंजन अब बीएस6 के लायक है।

टीयूवी300
महिंद्रा की फेसलिफ्टेड टीयूवी300 का आना लगभग तय है। कंपनी ने 18 गाड़ियों की सूची एक्सपो के लिए तैयार की है। एक्सटीरिअर में बड़े बदलाव दिखेंगे। फीचर भी बढ़ाए जा रहे हैं। एएमटी को नए रूप के साथ ऑफर किया जा सकता है। नए बदलावों के साथ यह गाड़ी कम से कम 30 हजार रुपए महंगी की जा सकती है।

वर्ना और टुसॉ
हुंडे की नई वर्ना में बड़ी हेडलाइट्स मिलेंगी, नई ग्रिल में क्रोम बढ़ा है। बंपर में सैटिन ग्रे और ब्लैक प्लास्टिक का मिल-जुला रूप दिखेगा। नए अलॉय व्हील्स और टेल-लाइट है। नए 1.5 लीटर डीजल इंजन में 128एचपी से यह 115एचपी हो गई है। एसयूवी टुसॉ फेसलिफ्ट में 360 कैमरा, क्रूज कंट्रोल और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम मिलेगा, टॉप वर्जन में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी मिलने की उम्मीद है। इसे भारत में ही बनाया जाएगा।

टिआगो/टिगॉर
टाटा की 'टिआगो' और 'टिगॉर' को पहला बड़ा अपडेट मिल रहा है, फेसलिफ्ट के रूप में। नए बंपर, नए हेडलैंप्स और नई ग्रिल पर 'अल्ट्रॉज' की डिजाइन का असर दिखेगा। कैबिन में नई कलर स्कीम्स मिलने वाली हैं। टाटा ने इनका डीजल बंद कर दिया है तो अब दोनों मॉडल्स को 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिला है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Auto Expo 2020 Look out for these facelifted cars


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2vAObK1

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages