लाइट डिटेक्शन एंड रेजिंग तकनीक से लैस है एपल का आईपैड प्रो टैबलेट, किसी भी चीज को स्कैन कर सटीक डायमेंशन बताएगा, शुरुआती कीमत 72 हजार रु. - Sarahindustan

This site is all about Special and Trending mobile, Technology, and Geographical news.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, March 19, 2020

लाइट डिटेक्शन एंड रेजिंग तकनीक से लैस है एपल का आईपैड प्रो टैबलेट, किसी भी चीज को स्कैन कर सटीक डायमेंशन बताएगा, शुरुआती कीमत 72 हजार रु.

कैलीफोर्निया. टेक कंपनी एपल ने नया आईपैड प्रो लॉन्च किया। यह A12 बायोनिक चिप से लैस है, कंपनी का दावा है कि आईपैड प्रो, विंडोज के पीसी और लैपटॉप सेकहीं ज्यादा पावरफुल है। इसमें अल्ट्रा-वाइड कैमरा दिया गया है साथ ही यह एपल का पहला मोबाइल डिवाइस है जो लेज़र स्कैनिंग तकनीक लीडार (लाइट डिटेक्शन एंड रेजिंग) से लैस है। कंपनी का कहना है कि यह AR(ऑग्मेंटेड रियलिटी) ऐप की मदद करेगा। लीडार तकनीक से किसी भी ऑब्जेक्ट के शेप और साइज का पता लगाया जा सकता है। कोरोनावायरस के बढ़ते खतरेके कारण कंपनी ने लाइव इवेंट की बजाए प्रेस रिलीज के जरिए इसकी घोषणा की है।

मिलेगा 1TB तक का स्टोरेज
कंपनी का कहना है कि इसमें इस्तेमाल की गई लीडार टेक्नोलॉजी को मेज़रमेंट ऐप के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे किसी व्यक्ति की हाइट की सटीक और सही जानकारी ली जा सकती है। इस तकनीक से किसी ऑब्जेक्ट की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई की भी सटीक जानकारी मापी जा सकती है। ये ग्राफिक्स और रियल वर्ल्ड व्यू के जरिए चीजों के डायमेंशन की गणना करता है। यह 11 इंच और 12.9 इंच डिस्प्ले वाले वैरिएंट में अवेलेबल है। इसकी कीमत 71,900 रुपए से 1,03,900 रुपए तक है। रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इसमें सबसे एडवांस्ड कैमरा है, जो अबतक किसी भी टैबलेट में नहीं मिला है। यह 128 जीबी, 256 जीबी, 512 जीबी और 1 टीबी स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध है।

वैरिएंट वाइस कीमत

आईपैड प्रो कीमत
11 इंच (वाई-फाई मॉडल) 71,900 रुपए
11 इंच (वाई-फाई+सेलुलर मॉडल) 85,900 रुपए
12 इंच (वाई-फाई मॉडल) 89,900 रुपए
12 इंच (वाई-फाई+सेलुलर मॉडल) 1,03,900 रुपए

इसमें प्रो कैमरा सिस्टम लगा है। इसमें 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा है, जिससे बेहतरीन फोटो और 4K वीडियो शूट किया जा सकेगा। इसके अलावा इसमें 10 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी है।

मैजिक की-बोर्ड की शुरुआती कीमत 27,900 रुपए

आईपैड प्रो के साथ कंपनी ने डिटेचेबल की-बोर्ड 'मैजिक की-बोर्ड' भी लॉन्च किया है। इसे आईपैड प्रो के साथ इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसकी बिक्री मई में शुरू होगी। इसके 11 इंच वर्जन की कीमत 27,900 हजार रुपए और 12.9 इंच वर्जन की कीमत 31,900 हजार रुपए है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Apple iPad Pro price| Apple unveils new iPad Pro with LiDAR Scanner at starting price 71900 rupees todays update price, features and specifications


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages