21 अगस्त को लॉन्च होगी नई होंडा CBR600RR, 224 किमी. प्रतिघंटा से ज्यादा की टॉप स्पीड मिलेगी - Sarahindustan

This site is all about Special and Trending mobile, Technology, and Geographical news.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, August 9, 2020

21 अगस्त को लॉन्च होगी नई होंडा CBR600RR, 224 किमी. प्रतिघंटा से ज्यादा की टॉप स्पीड मिलेगी

होंडा 2 व्हीलर इंडिया ने हाल ही में ऑल-न्यू CBR1000RR-R फायरब्लेड और एसपी सुपरबाइक्स के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है, जिनकी एक्स-शोरूम कीमत 30 लाख रुपए से ऊपर होने की उम्मीद है। यदि आपको लगता है कि यह कीमत बहुत ज्यादा है, तो आप होंडा के अपकमिंग सुपस्पोर्ट के लिए थोड़ा इंतजार कर सकते हैं। कंपनी 21 अगस्त को अपनी ऑल न्यू होंडा CBR600RR पेश करेगी। कंपनी ने बाइक का वीडियो टीजर जारी किया है, जिसने इसके डिज़ाइन और फीचर्स की झलक देखने को मिल रही है। 2021 CBR600RR की स्पेसिफिकेशन और अन्य डिटेल्स को लॉन्चिंग के समय ही रिवील किया जाएगा।

फायरब्लेड से भी लिए गए हैं कई डिजाइन एलीमेंट्स

  • लुक की बात करें तो नई-जनरेसन CBR600RR में कंपनी ने पुरानी और अधिक CBR1000RR-R से कई डिजाइन एलीमेंट्स लिए हैं, जैसे की नए फेयरिंग और स्लीकर ट्विन-एलईडी हेडलाइट्स। हालांकि, अपकमिंग सुपरस्पोर्ट के पहियों, स्विंगआर्म और फ्रेम पहले की तरह ही है। दिलचस्प बात यह है कि होंडा ने आने वाले मॉडल में अंडर सीट एग्जॉस्ट को बरकरार रखा है, जो कि CBR600RR का सिग्नेचर ट्रेल है।
  • सुपरस्पोर्ट लाल, नीले और सफेद रंग के पारंपरिक होंडा रंगों में दिखाई देगा। नए ब्लेड के विपरीत, CBR600RR इग्निशन के लिए एक पारंपरिक-की प्राप्त करता है। पिछले जीन CBR600RR के मुकाबले इसमें अपडेटेड एनालॉग इंस्ट्रूमेंटेशन मिलेगा। कंपनी ने इसमें एक कलर TFT दिया है, जो राइड मोड सहित सभी आवश्यक चीजों को प्रदर्शित करता है। टीजर वीडियो से देखा जा सकता है कि दूसरी बिट मोटर की लाल-रेखा 15000 से 17000 आरपीएम के बीच है।

599 सीसी का इंजन मिलेगा
इसमें 599 सीसी का फोर सिलेंडर इंजन देखने को मिलेगा, जिसमें पहले की तरह ही पावर मिलता है। हालांकि भी पावर और टॉर्क के बारे में कोई सफाई नहीं दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह लगभग 118 पीएस (116 हॉर्स पावर) का पावर जनरेट करेगी। सेफ्टी के लिए इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्निंग एबीएस समेत कई एडवांस्ड फीचर्स मिल सकते हैं। अंत में, वीडियो छोटे विंगलेट्स को भी दिखाता है, बड़े ब्लेड पर लोगों की तरह नहीं, बल्कि पिछले मॉडल की तुलना में बेहतर एयरो की ओर योगदान करने के उद्देश्य से एक बेहतर डिजाइन के साथ हैं।

भारत में भी हो सकती है लॉन्चिंग
अपकमिंग होंडा CBR600RR का मुकाबला यामाहा R6, कावासाकी ZX-6R और अप्रीलिया आरएस 660 जैसे मिडिल-वेट सुपरस्पोर्ट कैटेगरी की बाइकों से होगा। यह देखते हुए कि नया-जीन ब्लेड शीघ्र ही भारत में आता है, उम्मीद की जा रही है कि होंडा 2 व्हीलर इंडिया इसे भारत में भी लॉन्च करेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
होंडा 2 व्हीलर इंडिया ने हाल ही में ऑल-न्यू CBR1000RR-R फायरब्लेड और एसपी सुपरबाइक्स के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages