लो-बजट फोन के तौर पर लॉन्च हुआ है जिओनी मैक्स, कंपनी का दावा- इसमें है बड़ा डिस्प्ले और पावरफुल बैटरी, जानिए कीमत के हिसाब से दमदार है ये फोन? - Sarahindustan

This site is all about Special and Trending mobile, Technology, and Geographical news.

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, August 31, 2020

लो-बजट फोन के तौर पर लॉन्च हुआ है जिओनी मैक्स, कंपनी का दावा- इसमें है बड़ा डिस्प्ले और पावरफुल बैटरी, जानिए कीमत के हिसाब से दमदार है ये फोन?

पिछले हफ्ते जिओनी ने लंबे समय भारतीय बाजार में नया स्मार्टफोन लॉन्च किया। कंपनी ने लो बजट स्मार्टफोन जिओनी मैक्स के साथ बाजार में वापसी की। इसे खासतौर से बेसिक स्मार्टफोन लवर्स के लिए डिजाइन किया है, जो कम बजट में स्मार्टफोन का शौक पूरा करना चाहते हैं।
जिओनी के इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को कुछ नया मिलेगा या नहीं, और कीमत के हिसाब से ये स्मार्टफोन कितना पावरफुल है। इन सभी बातों को इसके फर्स्ट ओपिनियन से जानते हैं...

जिओनी मैक्स की कीमत
सबसे पहले बात करते हैं फोन की कीमत की। कंपनी ने इसे सिंगल वैरिएंट में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 5999 रुपए है। यह ब्लैक, रेड और ब्लू कलर में उपलब्ध है। इसे ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा।

फोन में बेस्ट पार्ट क्या?
कीमत के हिसाब से इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं, जो इसे अपने सेगमेंट के अन्य स्मार्टफोन से बेहतर बना रहे हैं। जैसे की इसके कैमरा फीचर्, पावरफुल बैटरी, बड़ा डिस्प्ले।
1. सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। फोन में 6.1 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है। जिसमें ड्यूड्रॉप कटआउट मिलता है। इसमें 2.5D कर्व्ड ग्लास मिलता है। इस कीमत के अन्य स्मार्टफोन जैसे सैमसंग M01 कोर (कीमत: 6040 रुपए) में 5.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है। हालांकि इसका क्लोज कॉम्पीटीटर टेक्नो स्पार्क गो (कीमत: 5599 रुपए) है, जो इससे 400 रुपए सस्ता है और इसमें भी 6.1 इंच का डिस्प्ले मिल जाता है।

2. अब बात करते हैं इसकी बैटरी की। तो फोन में 5000 एमएएच बैटरी है। इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट तो नहीं लेकिन बैटरी बैकअप अच्छा-खासा मिल जाता है। कंपनी का दावा है कि इसमें 28 दिन का स्टैंडबाय टाइम मिलता है। सबसे खास बात यह है कि इसमें 5000 एमएएच बैटरी मिलती है, जो रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट करती है। यानी फोन पावरबैंक का भी काम करेगा, इससे आप किसी अन्य फोन या लो पावर गैजेट जैसे नेकबैंड या ट्रूली वायरलेस इयरफोन को भी चार्ज कर पाएंगे। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज में फोन से 24 घंटे गाने सुने जा सकते हैं या 9 घंटे से ज्यादा समय तक मूवी देखा जा सकती है या 42 घंटे तक लगातार बात की जा सकती है या 12 घंटे तक लगातार गेम खेले जा सकते हैं।

3. फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा मिलता है। इसमें 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा के साथ बोकेह लेंस दिया हुआ है। साथ ही सेल्फी लेने का काम फ्रंट में मिलने वाला 5 मेगापिक्सल का लेंस करता है। सबसे खास बात यह है कि इसमें महंगे फोन में मिलने वाला स्लो मोशन वीडियो सपोर्ट भी मिलता है। इसके अलावा कैमरा ऑडियो नोट, टाइम लैप्स, फेस ब्यूटी, एचडीआर मोड और बोकेह मोड सपोर्ट करता है।

4. स्टोरेज की बात करें तो, फोन के स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। हालांकि इसमें ऑन बोर्ड 32 जीबी का स्टोरेज और 2 जीबी की रैम मिल जाती है। फोन में 1.6 गीगाहर्ट्ज का ऑक्टाकोर प्रोसेसर है, जिस पर पबजी जैसे हैवी तो नहीं लेकिन गेमिंग जरूर की जा सकती है। सिक्योरिटी के लिए फोन में फेस अनलॉक फीचर मिल जाता है। इसलिए कीमत के हिसाब से इसके फीचर्स को देखते हुए इसका फर्स्ट ओपिनियम बेहतर है।

ये भी पढ़ सकते हैं...
1. मोटो G9 बजट प्राइस टैग के साथ लॉन्च, 48MP का ट्रिपल रियर कैमरा और पावरफुल बैटरी मिलेगी; जानिए कीमत के हिसाब से कितना पावरफुल है फोन?

2. फैमिली के साथ कर रहे हैं सफर और गाड़ी हो जाए पंचर, तो अब नो टेंशन! इस छोटे से गैजेट से दूर होगी परेशानी, मिनटों में टायर कर देगा पहले जैसा

3. मराज़ो में अब नहीं मिलेंगे क्रूज कंट्रोल और पावर फोल्डिंग विंग मिरर जैसे फीचर्स; 7 इंच इंफोटेनेमेंट सिस्टम के लिए खर्च करना होगा 13.51 लाख रुपए



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा मिलता है। इसमें 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरे के साथ बोकेह लेंस दिया हुआ है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages